Hindi

Posted by Admin in Hindi 1 months ago
पत्नी बीमार पति को पीट रही थी। सास ने वजह पूछी। पत्नी : जी आयुर्वेदिक दवाई लायी थी। वैद्य जी ने कहा था, अच्छे से कूट के देना। 😝😜😝😜😝😜
Posted by Riya in Hindi 2 months ago
एक बार एक आदमी के घोड़े को कब्ज़ हो गयी तो वह जानवरों के डॉक्टर के पास गया बोला, "डॉक्टर साहब मेरे घोड़े को बहुत ही बुरी तरह से कब्ज़ हो गयी है, जिस वजह से वह ठीक तरह से शौच भी नहीं जा पा रहा है।" आदमी की बात सुन कर डॉक्टर ने उसे एक गोली दी और बोला, "यह लो यह पेट साफ़ करने की गोली है, तुम इसे पशुओं को दवाई देने वाली नली में रख कर इसका एक सिरा घोड़े के मुंह में डाल देना और दूसरी तरफ से फूंक मार देना ताकि गोली घोड़े के पेट में चली जाए, और कुछ देर बाद ही तुम देखोगे की घोड़े के शौच एकदम सामान्य हो जायेंगे और उसका पेट भी बिल्कुल साफ़ हो जाएगा।" डॉक्टर की बात सुन आदमी दवाई लेकर घर चला गया। कुछ देर बाद जब डॉक्टर अपने चिकित्सालय में बैठा था तो आदमी बदहवास सा अपना पेट पकडे डॉक्टर के पास आया, जिसे देख कर डॉक्टर ने उस से पूछा, "अरे भाई क्या हुआ तुम्हारी तो हालत बड़ी ही खराब लग रही है?" आदमी: अरे डॉक्टर साहब क्या बताऊँ ये सब घोड़े को दवाई देने के चक्कर में हो गया। डॉक्टर: वो कैसे? आदमी: अरे डॉक्टर साहब आपने घोड़े को दवाई देने का जो तरीका बताया था, मैंने बिल्कुल वैसा ही किया बस किस्मत ही खराब थी की मेरे से पहले घोड़े ने फूँक मार दी।
Posted by Riya in Hindi 2 months ago
एक आदमी नाई की दुकान पर दाढ़ी बनवाने गया। जब नाई उसके चेहरे पर ब्रश से बढ़िया क्रीम से उतना ही बढ़िया झाग बना रहा था तो उस आदमी ने अपने चेहरे के पिचके गालों की ओर इशारा करते हुए बोला, "मेरे गालों के इस गड्ढे के कारण दाढ़ी बढ़िया नहीं बन पाती और कुछ बाल छूट जाते हैं।" आगे से नाई बोला, "कोई बात नहीं, मेरे पास इसका इलाज है।" उसने पास के दराज में से लकड़ी की एक छोटी से गोली निकाली और उसे देते हुए बोला, "इसे अपने मुँह में मसूड़ों और गाल के बीच रख लो।" उस आदमी ने वह गोली मुँह में रख ली जिससे उसका गाल फूल गया और नाई ने उसकी अब तक की सबसे शानदार, सबसे बढ़िया दाढ़ी बनाई। गोली उसके मुह में ही फंसी हुई थी, इसलिए उस आदमी ने कठिनाई से बोलते हुए पूछा, "यदि यह गोली गलती से उसके पेट में चली जाए तो?" नाई बोला, "कोई बात नहीं। कल लेते आना, जैसे कि बहुत से लोग अब तक लेते आए हैं।"
Posted by Riya in Hindi 2 months ago
एक आदमी एक गाड़ी के ऐक्सिडेंट का चश्मदीद गवाह था। उसे अदालत बुलाया गया। वकील और गवाह के बीच सवाल-जवाब का सिलसिला शुरू हुआ। वकीलः क्या तुमने सच में ऐक्सिडेंट देखा? गवाहः जी हां। वकीलः जब ऐक्सिडेंट हुआ, तो तुम उस जगह से कितनी दूरी पर खड़े थे? गवाहः 30 फुट और सवा 6 इंच। वकीलः क्या तुम बता सकते हो कि तुम इस दूरी को इतनी प्रमाणिकता से कैसे कह सकते हो? गवाहः क्योंकि जब ऐक्सिडेंट हुआ, तो मैंने उसी वक्त उस दूरी को इंच टेप से नाप लिया था। मैं जानता था कि कोर्ट में कोई बेवकूफ वकील इस प्रश्न को जरूर पूछेगा।
Posted by Riya in Hindi 2 months ago
संता ने बंता को थप्पड़ मार दिया। बंता ने तुरंत कड़े शब्दों में इसकी निंदा कर दी। संता ने बंता को फिर थप्पड़ मारा। बंता ने और कड़े शब्दों में इसकी निंदा कर दी। संता ने बंता को फिर से थप्पड़ मारा। बंता ने और कड़े शब्दों में इसकी निंदा की और इन हरकतों से बाज आने की चेतावनी जारी कर दिया। संता ने बंता को फिर थप्पड़ मारा। बंता ने इसे निंदनीय कृत्य निरूपित किया और कहा कि यह हमला संता के हताशा का परिचायक है। संता ने बंता को फिर से थप्पड़ मारा। अबकी बार बंता ने अपने चारों ओर सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश जारी कर दिया, और दो टूक शब्दों में संता को बता दिया कि यह हमला कायराना हरकत है। संता ने बंता को फिर से थप्पड़ मारा। अबकी बार बंता ने फौरन मीटिंग बुला कर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश जारी कर दिया और संता को उचित समय पर कार्यवाही की चेतावनी दी। संता ने बंता को फिर से थप्पड़ मारा। अबकी बार बंता अपने सुरक्षा कर्मियों को संता के घर के चारों तरफ तैनात की हमले के लिए तैयार रहने का निर्देश देता है। संता माहौल को भांप कर बंता को शांति वार्ता के लिए नियंत्रण देता है। अगले दिन बंता संता की बीवी के लिए सूट का कपड़ा, शाल तथा बच्चों के लिए मिठाई लेकर शांतिवार्ता के लिए पहुंच जाता है, वार्ता सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न होती है। बंता सीना फुलाकर वापस आ जाता है। अगले दिन बंता को फिर थप्पड़ पड़ता है और मेरे पास घटना का वर्णन करने के लिए शब्द खत्म हो गये, लेकिन सिलसिला जारी है।
Posted by Riya in Hindi 2 months ago
एक दुकान के बाहर लिखा था, "इन्सानों की तरह बात करने वाला कुत्ता बिकाऊ है।" एक आदमी दुकानदार से जाकर बोला, "मैं उस कुत्ते को देखना चाहता हूं।" दुकानदार ने कहा,"साथ के कमरे में बैठा है, जा कर मिल लो।" ग्राहक उस कमरे में गया तो उसने देखा, कुर्सी पर एक हट्टा-कट्टा कुत्ता बैठा था तो उसने उस से पूछा, "क्यों भई, तुम यहां क्या कर रहे हो?" कुता बोला, "कर तो मैं बहुत कुछ सकता हूं, लेकिन आजकल इस दुकान की रखवाली करता हूं। इससे पहले अमेरिका के जासूसी महकमे में काम करता था और कई खूंखार आतंकवादियों को पकड़वाया, फिर मैं इंग्लैंड चला गया जहां पुलिस के लिए मुखबरी करता था। एक साल बाद यहां आ गया।" कुत्ते की बात सुन उस आदमी ने दुकानदार से पूछा, "इतने गुणवान कुत्ते को आप बेचना क्यों चाहते हैं?" दुकानदार: जी क्योंकि यह अव्वल नम्बर का झूठा है।
Posted by Riya in Hindi 2 months ago
कुदरत ने औरतों को हसीन बनाया; खूबसूरती दी; चाँद सा चेहरा दिया; हिरनी सी आँखे; मोरनी सी चाल; रेशम जैसे बाल! कोयल जैसे मीठी आव़ाज! फूलों सी मासुमियत दी; गुलाब से होंठ; शहद सी मिठास दी; प्यार भरा दिल दिया; फिर जुबान दी; और फिर इन सबका सत्यानाश हो गया। जब भी इन्होंने अपना मुंह खोला, बस हर वक़्त टे टे टे टे टे टे टे टे टे...
Posted by Riya in Hindi 2 months ago
लड़की का फेसबुक पे स्टेटस - वो बेवफा निकला। कमेंट्स लड़कों के: 1. डिअर, वो आपके लायक था ही नहीं। 2. तुम कहाँ वो साला बन्दर कहाँ। 3. हमने तो पहले ही कहा, सब मेरे जैसे नहीं होते। 4. कभी हमें अजमा के देखो, पता चलेगा भरोसा क्या है। 5. जो भी हुआ अच्छा ही हुआ, चिंता मत करो जानू। लड़के का फेसबुक पे स्टेटस - वो बेवफा निकली। कमेंट्स नजदीकी दोस्तों के: 1. साले, तेरी शकल ही गधे जैसी है। 2. तेरे से बस आज तक कोई पटी है? 3. तुझ जैसो से भी लड़की पटेगी। 4. उससे तेरी नामर्दी का पता चल गया होगा। 5. तेरे से कुछ नहीं होगा बच्चे, चल अब उसका नम्बर मुझे दे।
Posted by Riya in Hindi 2 months ago
आज सुबह मेरे पड़ोस में रहने वाले बंगाली बाबू मेरे घर आये और बोले, "आज हमारे घर भोजन है। आप भी आइएगा।" मैंने भी माँ से कह दिया कि मेरा खाना मत बनाना। 11 बजे मैं पहुँच गया बंगाली बाबू के घर पर। वहाँ 4-5 बंगाली ढोलक बाजा लिए वहाँ मौजूद थे, दोपहर 2 बजे तक साले न जाने क्या क्या गाते रहे। फिर बंगाली बाबू खडे होकर बोले, "आज का भोजन समाप्त हुए, कोल फिर भोजन है टाईम से आ जाना। आपका बहुत बहुत धोन्यबाद।" साले के भजन के चक्कर मुझे भोजन नहीं मिला।
Posted by Riya in Hindi 2 months ago
एक बै शगाई आले लड़का देखण आ रे थे। लड़की के बाप ने लड़के के दादा ते पुछेया: चौधरी शाब, छोरा कौथी (किस) जमात में पढ़ै सै? ताऊ: भाई, न्यूं तै बेरा ना अक कौथी में पढ़ै सै, पर छोरा पूरी सौ जमात पढ़ रहया सै। "सौ जमात? न्यूं किक्कर चौधरी?" "भाई आठ जमात तै म्हारे गाम के श्कूल (Middle School) में पाश करी। फेर बड्डे श्कूल (High School) में दस जमात (Matric) पाश करी। अठारह जमातां तो यो हो गी।" "ओर बाकी?" "भाई रे, बाकी ब्याशी (B.Sc) जमातां उसनै हिशार के जाट कालेज ते पाश करी। न्यू हो गया पूरा सैंकड़ा।"
«>»